नई- नई Mobile से Movie Download करने के तरीके

314

एक दौर था जब आप फिल्में देखने के लिए या तो सिनेमा थिएटर जाते थे या फिर उस फिल्म का टीवी पर आने के लिए इंतजार करते थे लेकिन आज के समय में टेक्नोलॉजी के विस्तार के कारण कई सारे विकल्प आ चुके की है इसके लिए सबसे ज्यादा Laptop और Mobile का इस्तेमाल किया जाता है जिससे आप इंटरनेट की मदद से Mobile में Movie Download भी कर सकते हैं।

आज जैसे-जैसे स्मार्टफोन आम लोगों की पहुंच में आता जा रहा है वैसे-वैसे Mobile पर फिल्में देखने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है इसलिए बहुत सारे लोग इंटरनेट की मदद से Mobile मैं Movie Download भी करते हैं और साथ ही Online Movies देखने वालों की संख्या में भी काफी इजाफा देखने को मिला है।

Mobile se Movie Download kaise kare Hindi

जब से इंडिया में जिओ टेलीकॉम कंपनी ने अपने कदम रखे हैं तब से इंडिया में इंटरनेट बहुत सस्ता और फास्ट हो चुका है जिसके कारण आज हर किसी के पास 4G स्मार्टफोन आ चुके हैं और जिसके कारण इंटरनेट से Downloading बहुत फास्ट हो चुकी है।

आज के दौर में इंटरनेट से कुछ भी डाउनलोड करना संभव हो चुका है और इसी कारण आज इंटरनेट पर ऐसी सैकड़ों वेबसाइट मौजूद है जिससे आप फ्री में किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं जिसके लिए Mobile यानी स्मार्टफोन का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।

जैसा कि आप सब जानते हैं इंडिया में हर हफ्ते कोई ना कोई मूवी रिलीज होती रहती है और आज के समय में किसी मूवी का लीक हो जाना कोई नई बात नहीं है इसलिए लोगों द्वारा इंटरनेट से फ्री में Movie Download की जाती है और उसे Mobile पर देखा जाता है।

इसलिए आज हम आपको बताने वाले है कि कैसे आप अपने Mobile से Movie Download कर सकते हैं और साथ ही क्या Online Free में Movie Download करना सही है या गलत है? इसके बारे में भी विस्तार से बताने वाले हैं।

Mobile से Movie Download कैसे करते हैं

आज इंटरनेट से Movie Download करने के लिए Mobile और लैपटॉप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है लेकिन लैपटॉप की तुलना में स्मार्टफोन आमतौर पर हर किसी के पास देखने को मिल जाता है इसलिए इंटरनेट से Movie Download करने और देखने के लिए Mobile का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।

आज इंटरनेट पर ऐसी ढेरों वेबसाइट मौजूद है जो बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की सभी प्रकार की मूवी को फ्री में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराती है जिसे आप आसानी से Mobile की मदद से भी Movie Download कर सकते हैं।

बल्कि आज के दौर में तो यह भी संभव है कि कोई मूवी रिलीज होती है तो वह 2 या 3 दिन के अंदर ही आपको इस तरह की वेबसाइट पर फ्री में डाउनलोड करने के लिए मिल जाती है इसलिए भी इंटरनेट से फ्री में Movie Download करने वाली वेबसाइटओं की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

लेकिन हम आपको बता दें कि इंटरनेट से फ्री में Movie Download करना गैरकानूनी है और इस तरह की वेबसाइट का इस्तेमाल करना भी एक अपराध की श्रेणी में आता है इसलिए हम आपको बता दें कि इस तरह की पायरेटेड वेबसाइटों से दूर रहे क्योंकि यह गैरकानूनी होती है।

Mobile से Movie Download करने के तरीक़े

Mobile से Movie Download करने के कई सारे तरीके हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने Mobile में किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं हम आपको उन तरीकों के बारे में बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल Mobile से Movie Download करने के लिए सबसे ज्यादा किया जाता है तो अगर आप भी Mobile से Movie Download करना चाहते हैं तो आपको इन तरीकों के बारे में जानकारी होनी चाहिए।

1. Movie Downloading Website

आज इंटरनेट पर ऐसी सैकड़ों की तादाद में वेबसाइट मौजूद है जिसे आप हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड और साउथ तक की सभी प्रकार की Movie Download कर सकते हैं वैसे तो यह वेबसाइट गैरकानूनी तरीके से चलाई जाती है जिन्हें पायरेटेड वेबसाइट कहा जाता है।

लेकिन फिर भी इस तरह की वेबसाइट का इस्तेमाल लाखों लोगों द्वारा किया जाता है इसलिए इंटरनेट पर पायरेटेड वेबसाइटों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और हर दिन इंटरनेट पर नई-नई पायरेटेड वेबसाइट बनाई जा रही है जिस पर फ्री में Movie Download करने के लिए प्रदान की जाती है।

इंटरनेट पर तो आज ऐसी पायरेटेड वेबसाइट भी उपलब्ध है जो किसी भी मूवी के रिलीज होते ही उसे अपनी वेबसाइट पर फ्री में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करा देती हैं इसलिए हम आपको उन वेबसाइटों की लिस्ट प्रदान कर रहे हैं जिनका इस्तेमाल Mobile से Movie Download करने के लिए सबसे ज्यादा किया जाता है यह लिस्ट इस प्रकार है।

Tamilrockers MP4Moviez
Isaimini 9Xmovies
Filmywap Moviesda
Khatrimaza Movie4me
JioRockers Tamilyogi
Downloadhub Kuttymovies
Worldfree4u filmyWap
KatMoviehd Workd4ufree
Bollyshare Tamilgun
HDmp4mania Tnmachi
Movies ki Duniya HDhub4u
Moviescounter Coolmoviez

Mobile से Movie Download करें

Step-1 हमने आपको ऊपर सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली वेबसाइट की लिस्ट प्रदान की हैं जहाँ पर आपको लगभग हर तरह की Movie Download करने के लिए मिल जाती है।

Step-2 अब गूगल पर Movie Download करने वाली वेबसाइट का नाम डालें और सर्च करें ऊपर आपको लिस्ट दी गई है जैसे-Tamilrockers

Step-3 जैसे ही गूगल में Tamilrockers सर्च करते हैं तो आपको कई सारी वेबसाइट देखने को मिल जाती है जिसमें से आपको Tamilrockers Website Link पर क्लिक करना है और उस वेबसाइट पर जाना है।

Step-4 जैसे ही आप इस वेबसाइट पर आते हैं तो आपको यहां पर हर तरह की Movie Download करने के लिए मिल जाएगी इसलिए अब आप जिस भी मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें।

Step-5 जैसे ही आप Movie Download Link पर क्लिक करते हैं तो आपको Movie Quality किस तरह की डाउनलोड करनी है उसके ऑप्शन नजर आते है जैसे 720P, 360P, 240P इत्यादि।

Step- 6 अब आपकों अपनी जरूरत के हिसाब से Movie Download Quality को सेलेक्ट करना है और फिर Movie Downloading होनी शुरू हो जाती है।

Step-7 कई बार इंटरनेट पर Movie Downloading Website को ब्लॉक कर दिया जाता है इसलिए अगर आप इस वेबसाइट पर नहीं जा पाते हैं तो आप ऊपर बताई गई लिस्ट में से किसी दूसरी वेबसाइट से इस प्रक्रिया को फॉलो करके Movie Download कर सकते हैं।

2. Torrent Downloader

यह दूसरा तरीका है जिसका इस्तेमाल Mobile से Movie Download करने के लिए सबसे ज्यादा किया जाता है इसके लिए सबसे पहले आपको Torrent Downloader को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करना पड़ेगा और उसके बाद आप यहां से अपनी मनपसंद मूवी को ढूंढ कर डाउनलोड कर सकते हैं।

Torrent Downloader से Movie Download करें

Step-1 सबसे पहले इंटरनेट से Torrent Downloader को डाउनलोड करें आपको अलग-अलग नाम से कई तरह के Torrent Downloader देखने को मिल जाते है।

Step-2 अब Torrent Downloader को खोलें और जिस मूवी को डाउनलोड करना चाहतें है उसे सर्च करें।

Step-3 अब आपको अपनी मनपसंद मूवी को सेलेक्ट करना है और Movie Download करने के लिए उसकी क्वालिटी को सेलेक्ट करना है।

Step-4 अब Movie Quality सेलेक्ट करने के बाद Movie Download Link पर क्लिक से मूवी दौनलोडिंग शरू हो जाती है।

3. Mobile Apps

जैसा कि हमने आपको बताया इंटरनेट पर जो वेबसाइट Movie Download करने के लिए बनाई गई है वह गैरकानूनी होती है ऐसी वेबसाइट को भारतीय सरकार द्वारा बैन कर दिया जाता है इसलिए इन्ह वेबसाइट द्वारा अपनी Mobile एप्स बनाई जा रही है ताकि वह अपने यूजर के साथ जुड़े रहे।

वैसे तो इंटरनेट पर बहुत सारी ऐसी Mobile एप्लीकेशन मौजूद है जिनकी मदद से आप हॉलीवुड और बॉलीवुड की Movie Download कर सकते हैं लेकिन यहां पर हम आपको उन Mobile एप्लीकेशन के बारे में बता रहे हैं जिनका इस्तेमाल Mobile से Movie Download करने के लिए सबसे ज्यादा किया जाता है।

यह एप्लीकेशन इतनी ज्यादा पॉपुलर है कि इनको लाखों-करोड़ों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है इस बात से आप अनुमान लगा सकते हैं कि इंटरनेट पर Movie Download करने का कितना क्रेज बना हुआ है यही कारण है कि इंटरनेट पर सैकड़ों पायरेटेड वेबसाइट है जो फ्री में डाउनलोड करने के लिए बनाई गई है।

हम आपको उन सभी Mobile एप्स की लिस्ट प्रदान कर रहे हैं जिनका इस्तेमाल Mobile से Movie Download करने के लिए सबसे ज्यादा किया जाता है और यह काफी पॉपुलर एप्लीकेशंस है।

-VidMate
-OGYou Tube
-ShowBox
-Popcron Time
-Terrarium TV
-Movie HD
-JioCienema
-BeeMovie App
-Voot
-Zee5

4. Telegram Channel

Telegram Channel इंटरनेट से Movie Download करने का सबसे अच्छा तरीका माना जाता है यह बिल्कुल व्हाट्सएप ग्रुप की तरह काम करता है जहां पर आपको Movie Download करने के लिए लिंक प्रदान कर दिए जाते हैं जिसकी मदद से आप आसानी से उस वेबसाइट पर चले जाते हैं जहां पर उस मूवी को फ्री में डाउनलोड करने के लिए प्रदान किया जा रहा है।

आज हर पायरेटेड वेबसाइट जो इंटरनेट पर गैरकानूनी तरीके से फ्री में Movie Download करने के लिए चलाई जाती है वह अपनी वेबसाइट के नाम से Telegram Channel भी चलाती है जिसका सबसे बड़ा फायदा उन्हें तब होता है जब उनकी वेबसाइट को सरकार द्वारा बैंक कर दिया जाता है।

क्योंकि वह Telegram Channel के द्वारा अपनी नई वेबसाइट का लिंक अपने टेलीग्राम चैनल पर शेयर कर देते हैं जिससे उनके यूजर हमेशा उसके साथ जुड़े रहते हैं अगर आप हमारे साथ टेलीग्राम चैनल पर जुड़ना चाहते हैं तो हमारी बिताई गए स्टाफ को फॉलो करें।

Step- 1 सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Telegram App को डाउनलोड और इनस्टॉल करें।

Step-2 Telegram App Download इस लिंक पर क्लिक करके आप इस एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं।

Step-3 अब नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके आप हमारे Telegram Channel को Join कर सकते हैं जहां पर आपको फ़िल्मी दुनिया की जानकारी प्रदान की जाती है जैसे Movie Download, Leaked Movie, Upcomming Movies इत्यादि।

Telegram

5. YouTube

YouTube की मदद से भी आप अपने Mobile में मूवी को बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं अक्सर बहुत सारी फिल्मों को YouTube पर अपलोड कर दिया जाता है जहां से मूवी को Mobile में डाउनलोड करना और भी आसान हो जाता है इसलिए Mobile में यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने के लिए हमारे बताए गए स्टेप को फॉलो करें।

Step-1 सबसे पहले YouTube पर जाये और जिस मूवी को डाउनलोड करना चाहते है उसे ढूंढे।

Step-2 आप जिस मूवी को डाउनलोड करना चाहते है उसके लिंक को कॉपी करें।

Step- 3 अब आप दो तरीकों से Movie Download कर सकते हैं पहला Youtube Video Downloading App से और दूसरा वेबसाइट से हम आपको वेबसाइट के बारे में बता रहे है।

Step-4 लिंक को कॉपी करके आपको SaveFrom.Net वेबसाइट पर जाना है।

Step-5 अब अपने लिंक को पेस्ट करें और Movie download करने की Quality select करें।

Step-6 अब जैसे ही आप Movie Download Quality select करते है तो आपकी Movie Mobile में Download होना शरू हो जाती हैं।

तो इस प्रकार आप अपने Mobile से Movie download कर सकते हैं हमने आपको पांच तरीक़ो के बारे में बता है जिनकी मद्त से आप हर तरह की Movie Download कर सकते हैं उमीद है की आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया होगा और अगर पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

DISCLAIMER


भारतीय कानून के तहत किसी ओरिजिनल कंटेंट की पायरेसी करना एक दण्डनीय अपराध है इसलिए हमारी वेबसाइट Movieloading इस प्रकार की पायरेसी का पूर्ण विरोध करता है और यहाँ पर केवल आपको गैर-कानूनी गतिविधियों के विषय में जरुरी जानकारी प्रदान की गयी है

इसका उद्देश्य कभी भी और किसी भी प्रकार से पायरेसी और अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहना करना बिलकुल भी नहीं हैं कृपया ऐसी पायरेसी वेबसाइट से दूर रहें और फिल्म देखने का सही मार्ग चुने!!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here